इतिहास हुआ नोएडा का ट्विन टावर और ताश के पत्तों की तरह बिखर गई भ्रष्टाचार की इमारत,

0
42

 जानिए क्या नोएडा में भ्रष्टाचार की इमारत गिर गई है। तय समय पर सायरन बजने के साथ ही विस्फोट हुआ और कुछ ही सेकेंड में बिल्डिंग जमींदोज हो गई। दूर तक धमाका फैल गया। तय समय पर सायरन बजने के साथ ही विस्फोट हुआ और कुछ ही सेकेंड में बिल्डिंग जमींदोज हो गई। दूर तक धमाका फैल गया।

सारी स्थिति सामान्‍य है, विध्‍वंस से पहले बोले कमिश्‍नर

नोएडा में ट्विन टावरों का विध्वंस शुरू होने से पहले एनडीआरएफ की टीम अपने अंतिम चरण की तैयारी कर रही है। कैनाइन वॉरियर्स को भी लाया गया है। नोएडा के पुलिस कमिश्‍नर आलोक कुमार ने ANI से कहा कि ‘अभी तक सारी स्थिति सामान्य है। हम पूरी तरह से तैयार हैं और हम काउंटडाउन की ओर बढ़ रहे हैं।

  • ट्विन टावर विध्‍वंस के बाद 3-4 दिन तक हवा में बने रहेंगे छोटे कण

सुपरटेक के ट्विन टावर्स ध्वस्त होने के बाद धूल अगले तीन से चार दिनों तक लोगों को परेशान कर सकती है। इससे बचने के लिए बच्चों और बुजुर्गो को मास्क लगाने की जरूरत पड़ेगी। दिल्ली यूनिवर्सिटी के प्रफेसर विपुल सिंह नें बताया, इमारत गिरने के बाद दो तरह की धूल हवा में उड़ेगी। धूल के मोटे कण तुरंत जमीन पर गिर जाएंगे लेकिन जो छोटे छोटे कण होंगे वह हवा में लम्बे वक्त तक रहेंगे क्यूंकि हवा भी चल रही है। (IANS)

  • नोएडा: वाटरफॉल इम्प्लोजनतकनीक से ढहाए जाएंगे ट्विन टावर्स

नोएडा में सुपरटेक के ट्विन टावर को 15 सेकंड से भी कम समय में ‘वाटरफॉल इम्प्लोजन’ तकनीक से ढहा दिया जाएगा। इसके लिए 3,700 किलोग्राम से अधिक विस्फोटकों का उपयोग किया जाएगा। विस्फोट के वक्त घटनास्थल के ऊपर एक समुद्री मील के दायरे में हवाई क्षेत्र भी कुछ समय के लिए उड़ानों के वास्ते बंद रहेगा।

  • ट्विन टावर को गिराने से पहले Edifice कंपनी ने की महापूजा

नोएडा में ट्विन टावर गिराने से पहले एडिफाइस कंपनी की महापूजा हुई। बाकायदा पंडित को बुलाकर हवन पूजन किया गया। ट्विन टावर गिराने के लिए की गई इस पूजा में 6 लोग मौजूद थे जिसमें कंपनी के डायरेक्टर उत्कर्ष मेहता समेत उनकी टीम के लोग शामिल हुए। पूजा करीब 1 घंटे चली।

  • ट्विन टावर को आखिरी बार देखने उमड़ रहा लोगों का हुजूम

आखिरकार वह दिन आ ही गया, जब नोएडा के ट्विन टावर को गिरा दिया जाएगा। इस आखिरी पल का गवाह बनने के लिए दूर-दूर से लोग सेक्टर-93 पहुंच रहे हैं। ट्विन टावर को 2.30 बजे एक विस्फोट के साथ गिरा दिया जाएगा। हर कोई इस ऐतिहासिक पल का गवाह बनना चाहता है। सुबह से ही दूर दूर से लोग अपने परिवार के साथ ट्विन टावर को देखने पहुंच रहे हैं। हालांकि आसपास के रास्तों को बैरिकेड लगाकर बंद कर दिया गया है। (IANS)

  • नोएडा ट्विन टावर्स: NDRF की टीमें मौके पर तैनात

नोएडा में रविवार को सुपरटेक के ट्विन टावर को ढहाए जाने के मद्देनजर एनडीआरएफ की टीमें भी तैनात की गई हैं। किसी अनहोनी की स्थिति में NDRF, पुलिस, पीएसी, रिजर्व बलों और QRT टीमें ऐक्‍शन में आ जाएंगी। मौके पर 560 पुलिस कर्मचारी, रिजर्व फोर्सेज के 100 जवान, 150 से 200 यातायात कर्मियों को तैनात किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here