उत्तर प्रदेश: भूपेंद्र चौधरी ने कहा कि कानपुर में कार्यकर्ताओं का जोश इस बात का प्रमाण है कि संगठन निकाय चुनाव और लोकसभा चुनाव के लिए कमर कस चुका है

0
35

उत्तर प्रदेश भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद भूपेंद्र सिंह चौधरी गुरुवार को पहली बार कानपुर पहुंचे। भूपेंद्र चौधरी ने कहा कि कानपुर में कार्यकर्ताओं का जोश इस बात का प्रमाण है कि संगठन निकाय चुनाव और लोकसभा चुनाव के लिए कमर कस चुका है। बशर्ते उत्साह बरकरार रहना चाहिए। इसके लिए हर एक गिला शिकवा भूल पार्टी मिशन पर काम करने में जुट जाए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आठ सितम्बर को दो दिवसीय दौरे पर काशी आ रहे हैं। वह सिगरा स्थित रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में नौ सितम्बर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर प्रकाशित पुस्तक ‘मोदी@20 पर केन्द्रित संवाद में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे। मुख्यमंत्री के दौरे के मद्देनजर बुधवार को डीएम कौशलराज शर्मा ने कैंप कार्यालय पर अधिकारियों के साथ तैयारियों की समीक्षा की। वहीं नगर आयुक्त प्रणय सिंह ने सफाई समेत अन्य तैयारियों के संबंध में बैठक की। प्रोटोकॉल के मुताबिक मुख्यमंत्री आठ सितंबर को शाम 5.25 बजे मऊ से हेलीकाप्टर से बीएचयू हेलीपैड पहुंचेंगे। यहां से वह बीएचयू व भुल्लनपुर पीएसी परिसर के अलावा सिगरा स्टेडियम के पुनर्विकास कार्यों का अवलोकन करने जाएंगे। इसके बाद विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे।

पूर्व विधायक व माफिया मुख्तार अंसारी के 9 गैंगों का तिलिस्म तोड़ने के लिए अब ‘ऑपरेशन प्रहार’ की तैयारी है। आपरेशन प्रहार के तहत मुख्तार के 154 सहयोगियों पर शिकंजा कसने की तैयारी शुरू हो गई है। आपरेशन प्रहार की निगरानी खुद सीएम योगी आदित्यनाथ कर रहे हैं।

  कमजोर मॉनसून और कम बारिश की वजह से खरीफ की फसलों की बुआई पर बड़ा असर पड़ा है। इसे लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा फैसला लिया है। सीएम ने 75 जनपदों में 75 टीमें बनाने का निर्देश दिया है, जो 14 सितंबर यानी एक हफ्ते में सूखे की पूरी स्थिति का सर्वेक्षण कर रिपोर्ट जिलाधिकारी को सौंपेंगी। इस मामले में लापरवाही बरतने और देरी होने पर डीएम जवाबदेह होंगे। साथ ही कम वर्षा से प्रभावित 62 जिलों राजस्व वसूली स्थगित कर दी गई है। मुख्यमंत्री ने बुधवार को यह निर्देश एक उच्चस्तरीय बैठक में दिए।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here