खबर विशेष:जब दुल्हन ने ट्रैक्टर से मारी धांसू एंट्री तो दंग रह गए बाराती और घराती

0
91

जब दुल्हन ने ट्रैक्टर से मारी धांसू एंट्री तो दंग रह गए बाराती और घराती

लोगों ने तालियां बजाकर किया स्वागत

किसान की बेटी ने दुल्हन के लिबास में ट्रैक्टर चलाते हुए जब मंडप में एंट्री ली तो देखते रह गए बाराती और घराती

मध्यप्रदेश के बैतूल जिले में एक दुल्हन की शादी की खास चर्चा है. इस शादी में दुल्हन ने ट्रैक्टर चलाते हुए मंडप में एंट्री मारी. सजे धजे ट्रैक्टर पर दुल्हन इसे चलाते हुए जब मंडप में पहुंची तो सभी देखते रह गए. वहीं बाराती और घराती ने इस दबंग दुल्हन का जमकर स्वागत किया. अब दुल्हन की इस अनोखी एंट्री की जमकर चर्चा हो रही है. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

बीते कुछ सालों से गांव अंचलो की शादियों में देशी तड़का देखने को मिल रहा है. हाल ही में कई शादियों में किसान दूल्हों ने अपनी बारात बैलगाड़ियों पर निकालकर अपनी पुरानी परंपरा को जीवित रखने की पहल की है. अब ऐसे में किसान की बेटियां भी किसी से पीछे नहीं हैं. मध्यप्रदेश के बैतूल जिले में एक ऐसी ही अनोखी शादी देखने को मिली है. यहां एक किसान की बेटी ने दुल्हन के लिबास में ट्रैक्टर चलाते हुए मंडप में एंट्री ली तो बाराती और घराती दोनों देखते रह गए. फूल गजरों से सजा ट्रैक्टर, ड्राइवर सीट पर दुल्हन और अगल-बगल की सीट पर दुल्हन के भाई सजे धजे जब मंडप में आए तो लोगों ने स्वागत में जमकर तालियां बजाईं. ये नजारा देखने को मिला बैतूल जिले की मुलताई तहसील के जावरा गांव में.

जावरा गांव में थी शादी

दरअसल जावरा गांव निवासी भारती तागड़े का विवाह वासु कवडकर के साथ हुआ. भारती ने उच्च शिक्षा प्राप्त की है. शादी तय होने के साथ ही भारती की तमन्ना थी कि वह विवाह मंडप में कुछ अनोखी एंट्री लें. एंट्री ऐसी हो जिसे याद रखा जा सके. भारती किसान की बेटी हैं. उनके घर में खुद ट्रैक्टर हैं और खुद भी चलाना जानती हैं. इसलिए भारती ने ट्रैक्टर चलाकर मंडप में एंट्री लेने का प्लान बनाया. जब इस प्लान को परिजनों के साथ साझा किया तो सभी तैयार हो गए. वहीं लड़के वालों से बात की तो उन्होंने भी कोई ऐतराज नहीं जताया.

लोगों ने दुल्हन का तालियों से किया स्वागत

दोनों तरफ से हरी झंडी मिलते ही भारती ने अपना सपना पूरा किया और शादी के दिन पूरी तरह सजे धजे ट्रैक्टर को चलाते हुए मंडप में एंट्री ली. भारती की इस धांसू एंट्री को देखकर वहां मौजूद बाराती और घराती दंग रह गए. विवाह समारोह में आया हर मेहमान भारती की एंट्री पर तालियां पीटता रहा

सभी ने दबंग दुल्हन भारती का जोरदार स्वागत किया. ट्रैक्टर की ड्राइविंग सीट पर दुल्हन भारती तागड़े बैठी थीं और उसके आजू बाजू उसके दो भाई मौजूद थे. आधुनिक युग में भारती जैसी कई लड़कियां अपने सामाजिक जीवन में नए आयाम स्थापित कर रही हैं और ये सन्देश दे रही हैं कि जमाना अब बदल चुका है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here