चंद्रशेखर आज़ाद बोले – गोरखपुर में दूंगा चुनौती, योगी आदित्यनाथ ने यूपी को किया तबाह।

0
113

चुनावी हलचल – चंद्रशेखर आज़ाद के मुताबिक उनकी पार्टी छोटे दलों को एकजुट करते हुए 403 विधानसभाओं पर चुनाव लड़ेगी। दूसरे विपक्षी दलों को ‘ओवर कॉन्फिडेंट’ बताते हुए चंद्रशेखर आज़ाद ने कहा कि उनकी पार्टी कितनी कामयाब होगी, ये जनता तय करेगी।

उन्होंने सिर्फ़ सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी ही नहीं बल्कि सभी विपक्षी दलों को भी कठघरे में खड़ा किया और दावा किया कि बीते पांच साल के दौरान किसी दल ने जनता के किसी मुद्दे को नहीं उठाया और न ही उनके लिए संघर्ष किया।
चंद्रशेखर आज़ाद ने बीबीसी हिंदी से ख़ास बातचीत में कहा, “देखिए, मैंने आवेदन किया है. मैं भी पार्टी का एक कार्यकर्ता हूं, मैंने आवेदन किया है कि पार्टी जहां से लड़ाएगी। मेरी इच्छा है कि गोरखपुर, जहां मुख्यमंत्री लड़ेंगे, उनके सामने लड़ूं या फिर विपक्ष में जो सबसे ताक़तवर नेता अपने आप को समझता हो वो (वहां) जाकर लड़े।”

चंद्रशेखर आज़ाद ने आगे कहा, “भई, हम नहीं चाहते कि वर्तमान मुख्यमंत्री जिन्होंने साढ़े चार साल- पौने पांच साल उत्तर प्रदेश की जनता को तबाह कर दिया. निर्दोष लोगों पर मुकदमे लगाए। जाति देखकर बुलडोज़र चलाए। तमाम बहनों के साथ हाथरस जैसा मामला हुआ। उन्नाव, प्रयागराज जैसा मामला हुआ।

तमाम गोलियां चलीं, सीएए और एनआरसी में और 20 लोगों की जान ले ली गई। ऐसे मुख्यमंत्री को, ऐसे नेता को सदन में क्यों भेजा जाए? अगर विपक्ष ये समझता है कि उन्होंने नुक़सान पहुंचाया है और (विपक्ष के नेता) उनके ख़िलाफ़ लड़ रहे हैं तो उनको रोकने का काम करें. या तो विपक्ष का कोई बड़ा नेता ख़ुद जाकर लड़े।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here