चुनाव से पहले आयकर विभाग वालो कि उत्तर प्रदेश के वाराणसी और जौनपुर स्थित ज्वेलर्स परिसरों पर छापेमारी …पढ़िए पूरी खबर

0
62

उत्तर प्रदेश – वाराणसी और जौनपुर में दस से अधिक स्थानों पर आयकर विभाग सोमवार को छापेमारी कर रहा है। जानकारी के मुताबिक, विभिन्न ज्वैलर्स के ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। महत्वपूर्ण सूचना मिलने के बाद आयकर विभाग ने मामले की जांच के लिए एक दर्जन टीमों का गठन किया। रविवार शाम को वरिष्ठ आयकर अधिकारियों ने सभी टीमों को वाराणसी और जौनपुर में छापेमारी शुरू करने के निर्देश दिए थे।

जांच से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि आरोप लगाया गया है कि हवाला का पैसा विधानसभा चुनाव में लगाया जा रहा था और इसमें कुछ ज्वैलर्स भी शामिल थे। आयकर विभाग द्वारा कुछ लेन-देन का पता लगाया गया, जो प्रकृति में संदिग्ध थे। विभाग को संदेह था कि चुनाव लड़ने वाले लोगों को पैसा उपलब्ध कराया जा रहा है और करोड़ों रुपये के लेन-देन का इस्तेमाल उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के प्रचार में किया जाएगा। कुछ ज्वैलर्स की सूची तैयार की गई थी, जो कथित तौर पर हवाला पैसे के जरिए लोगों की मदद कर रहे थे।

रविवार को नोएडा सेक्टर 50 में एक पूर्व आईपीएस के परिसर की भी आई-टी टीमों ने तलाशी ली। अभी तक आई-टी विभाग की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है। छापेमारी खत्म होने के बाद विभाग मीडिया को जानकारी देगा। सूत्र ने बताया कि टीमें ज्वैलर्स के कर्मचारियों के बयान दर्ज कर रही हैं। जिन ज्वैलरी शॉप मालिकों के परिसरों पर छापेमारी की जा रही है, उन्होंने भी अपने बयान दर्ज किए हैं। आई-टी टीम ज्वैलर्स के खाता बही की जांच कर रही है। ऐसी संभावना है कि आई-टी टीम पिछले तीन वर्षों के लेनदेन के संबंध में उनसे पूछताछ करने के लिए यदि उनके पास अपने चार्टर्ड एकाउंटेंट हैं तो बुला सकती है। –आईएएनएस एसकेके/आरजेएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here