जानिएआज कि ताजा खबर पढ़े पुरी रिपोट

अब महाराष्ट्र विधानसभा का मानसून सत्र आज से शुरू हो रहा है। आक्रामक रुख अपनाए विपक्ष ने स्पष्ट कर दिया है कि वह मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली ‘‘असंवैधानिक’’ सरकार का विरोध करेगा। इस बीच, राजस्थान के मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत का गुजरात का दो दिवसीय दौरा बुधवार से शुरू हो रहा है। वह इस दौरान वह राज्य विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस की तैयारियों की समीक्षा करेंगे।

उधर भारत में बुधवार को कोविड-19 के 9,062 नए मामले सामने आने से संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 4,42,86,256 पर पहुंच गयी, जबकि उपचाराधीन मरीजों की संख्या कम होकर 1,05,058 हो गयी है। केंद्रीय विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा (CUIT)स्नातक का चौथा चरण बुधवार से शुरू हो गया और इसमें करीब 3.6 लाख परीक्षार्थियों के शामिल होने की संभावना है। 

राजस्थान के मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता
 जानिए महाराष्ट्र विधानसभा का मानसून सत्र आज से शुरू हो रहा है। आक्रामक रुख अपनाए विपक्ष ने स्पष्ट कर दिया है कि वह मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली ‘‘असंवैधानिक’’ सरकार का विरोध करेगा। इस बीच, राजस्थान के मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत का गुजरात का दो दिवसीय दौरा बुधवार से शुरू हो रहा है।
वह इस दौरान वह राज्य विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस की तैयारियों की समीक्षा करेंगे।

उधर, भारत में बुधवार को कोविड-19 के 9,062 नए मामले सामने आने से संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 4,42,86,256 पर पहुंच गयी, जबकि उपचाराधीन मरीजों की संख्या कम होकर 1,05,058 हो गयी है। केंद्रीय विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा (CUIT)स्नातक का चौथा चरण बुधवार से शुरू हो गया और इसमें करीब 3.6 लाख परीक्षार्थियों के शामिल होने की संभावना है।

आजाद ने जम्मू और कश्मीर कांग्रेस की कमेटी से इस्तीफा

 महंगाई और बेरोजगारी को लेकर कांग्रेस पार्टी आज से रैली कर विरोध की शुरुआत करेगी। इस बीच, कांग्रेस के सीनियर नेता गुलाम नबी आजाद ने जम्मू और कश्मीर कांग्रेस की कमेटी से इस्तीफा दे दिया है। “मुफ्त की रेवड़ी” के मसले पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी, जबकि बीजेपी ने बिहार में 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए 35 सीट का लक्ष्य रखा है

जानिए बॉलीवुड एक्ट्रेस और मॉडल जैकलीन फर्नांडिस की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। कॉनमैन सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपए के उगाही मामले में उन्हें आरोपी बनाया जाएगा। बुधवार 17 अगस्त, 2022को प्रवर्तन निदेशालय (I D) उनके खिलाफ दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल करेगा। 

केरल के मलप्पुरम जिले के एक सरकारी स्कूल में स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित एक कार्यक्रम में एक छात्र के कथित रूप से वी डी सावरकर की तरह तैयार होकर भाग लेने पर विवाद छिड़ गया। इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (IEUAMAL) की युवा शाखा मुस्लिम यूथ लीग और युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को कीझूपरम्बा में सरकारी व्यावसायिक उच्च माध्यमिक विद्यालय की ओर विरोध मार्च निकाला और बच्चे को सावरकर की वेशभूषा में तैयार करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।अंबाला में एयर फोर्स स्टेशन की सुरक्षा में चूक सामने आई है।

यहां एयरबेस के पास दो दिन 13 और 15 अगस्त को आसमान में संदिग्ध ड्रोन उड़ता हुआ देखा गया। एयर फोर्स स्टेशन के तीन किलोमीटर के दायरे में ड्रोन उड़ाने पर रोक है। फिर भी ड्रोन का दिखना सुरक्षा में एक बड़ी चूक माना जा रहा है। शिकायत के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

संदिग्ध ड्रोन देखे जाने पर एएसपी पूजा डाबला ने कहा कि अंबाला एयर फोर्स स्टेशन से पाक 15 अगस्त को एक लाल रंग के ड्रोन देखे जाने की शिकायत हमें मिली है। इसी तरह का एक ड्रोन 13 अगस्त को भी देखे जाने की बात कही जा रही है। इसकी शिकायत दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। अंबाला जैसे अहम एयरबेस के पास संदिग्ध ड्रोन नजर आने के बाद सुरक्षा एजेंसियों के कान खड़े हो गए हैं। उन्होंने भी इसकी जांच शुरू कर दी है

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Breaking News

Translate »
error: Content is protected !!
Coronavirus Update