जानिए आज के भाव- सरसों का तेल सबसे निचले स्तर पर पहुंचा, : पढ़े पुरी खबर

जानिए  देशभर में महंगाई ने लोगों की कमर तोड़कर रख रखी है। लोग सरकार की तरफ उम्मीद भरी नजरों से देख रहे हैं, लेकिन सरकार भी इस ओर कोई विशेष ध्यान देती नजर नहीं आ रही है। ये हालात वैश्विक बाजार में क्रूड आयल के दाम घटने के बावजूद हैं।
पेट्रोलियम पदार्थ महंगे होने के कारण बाजारों में हर चीज महंगी हो गई है। माल भाड़ा महंगा होने के कारण देशभर के विभिन्न राज्यों में सरसों का तेल भी महंगा मिल रहा है। हालांकि यूपी में सरसों का तेल न्यूनतम स्तर पर पहुंच गया है। हाल ही में जहां यूपी में भी सरसों का तेल 181 रुपये लीटर पहुंच गया था। वहीं आज 27 अगस्त को 157 रुपये पर खुला है। बाजार विशेषज्ञों का कहना है कि यह खरीदारी का उचित समय है,

क्योंकि आगामी दिनों में एक बार फिर से तेजी देखने को मिल सकती है।

 

देशभर के बाजारों में महंगाई ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा है। इसके चलते आम लोगों पर अतिरिक्त आर्थिक बोझ पड़ रहा है। यही कारण है कि बाजारों में सरसों के तेल के रेट विभिन्न राज्यों कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। इसके बावजूद उत्तर प्रदेश में राहत है। उत्तर प्रदेश में सरसों का तेल अन्य राज्यों के मुकाबले काफी नीचे जा पहुंचा है। आज 27 अगस्त को यूपी में सरसों का तेल महज 157 रुपये प्रति लीटर है। विशेषज्ञों ने आगामी दिनों में सरसों के तेल के दाम बढ़ने के आसार जताए हैं

यूपी के बाजार में आज 27 अगस्त को लगातार सरसों के तेल के सबसे कम हाथरस में 142 रुपये प्रति लीटर है। इससे पहले 24 अगस्त को सरसों का तेल हाथरस में ही 143 रुपये प्रति लीटर था। वहीं, इससे पहले लगातार तीन दिन हमीरपुर में 162 रुपये प्रति लीटर था। जबकि इससे पहले दो दिन सरसों का तेल सबसे कम औरैया में 140 रुपये प्रति लीटर था।

 के वायदा बाजार में सरसों के तेल के सर्वाधिक रेट आज 27 अगस्त को भी कानपुर में लगातार 20वें दिन 180 रुपये प्रति लीटर हैं। जबकि इससे पहले सरसों के तेल के सबसे ज्यादा रेट 7 अगस्त को हमीरपुर में 162 रुपये तक पहुंच गए थे। वहीं 6 अगस्त को कानपुर में 180 रुपये प्रति लीटर थे। इसी तरह 5 अगस्त को सरसों का तेल सर्वाधिक कानपुर में ही 180 रुपये प्रति लीटर था।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Breaking News

Translate »
error: Content is protected !!
Coronavirus Update