जानिए खाना पकाने के आसान टिप्स ; पढ़िए पुरी खबर

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। स्मार्ट तरीके से खाना बनाने का तरीका है कि कुकिंग टिप्स को भी ध्यान में रखा जाए। ये कुकिंग एंड किचन टिप्स न सिर्फ आपके काम को आसान बनाते हैं बल्कि इससे आपका टाइम भी बचता है।

जानिए अगर आपको लहसुन छिलकर गार्लिक ब्रेड बनानी है, तो आप रेग्युलर तरीके से लहसुन छिलने की बजाय इसे माइक्रोवेव में गर्म करके आप बनाआसानी से छिल सकते हैं। आज हम आपको बता रहे हैं ऐसे ही टिप्स- पानी में उबाल आने पर बर्तन को ढक दें। पानी को उबालते समय हम गर्मी को उच्च पर सेट करने का एक कारण है।

जानिए पानी जितनी तेजी से गर्म होगा, उतनी ही तेजी से उबाल आएगा। बर्तन को ढककर गर्मी में फंसकर और पानी को उबालने के लिए जरूरी समय को कम करके चीजों को एक कदम आगे ले जाएं। पास्ता पकाते समय, सब्जियों को भाप देते समय या सूप को गर्म करते समय इसे आजमाएं।

 अब सब्जियों को काटने का तरीका खाने को काटने के बाद, काम की सतह से सामग्री को खुरचने के लिए चाकू के सिरे का उपयोग करें। प्याज जैसी सामग्री को अक्सर काट लिया जाता है, फिर एक कटोरे या खाना पकाने के बर्तन में निकाल दिया जाता है। स्क्रैपिंग के लिए नुकीले ब्लेड के सिरे का उपयोग करने के लिए हमेशा ब्लेड को पलटें। जिससे यह कम कुशल हो जाएगा और काटते या काटते समय फिसलने की अधिक संभावना होगी।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Breaking News

Translate »
error: Content is protected !!
Coronavirus Update