जौनपुर।जलालपुर मतदाताओं को मतदान करने हेतु जागरुकता कार्यक्रम 

0
114

मतदाताओं को मतदान करने हेतु जागरुकता कार्यक्रम

मनोज कुमार सिंह की रिपोर्ट

जलालपुर -क्षेत्र के अभिनव पूर्व माध्यमिक विद्यालय कुकुडीपुर पर मतदाताओं को शत प्रतिशत मतदान करने के लिए मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया.। विद्यालय के छात्र छात्राओं द्वारा मतदाता जागरुकता संबंधी अनेक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया.।

रंगोली प्रतियोगिता, मेहंदी प्रतियोगिता,पोस्टर और निबंध प्रतियोगिताओं में स्कूल के छात्र छात्राओं ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया. तृष्णा और सानिया ने मटका प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त किया. रंगोली के माध्यम से बच्चों ने वोटिंग के लिए बड़ों का ध्यानाकर्षक किया।.

मेंहदी प्रतियोगिता में प्रेरक नारों के साथ बच्चियों ने लोगों को मतदान करने के लिए जागरूक किया.। जागरूकता रैली भी निकाली गई.।

गांव के विभिन्न मजरो में रैली निकाल कर लोगों को जागरूक किया.। सृष्टि, अलका,जया, अंजलि, रियाशी ,श्रेया, सौरभ, अंश, रुद्र, सत्यम, मीनाक्षी, अभिषेक, तृष्णा आदि बच्चों ने बढ़ चढ़ कर सहभाग किया. शिवसागर, शंभू , नागेंद्र यादव, सरिता मिश्रा, संदीप प्रशिक्षक आत्म रक्षा प्रशिक्षण.,डॉ गिरीश कुमार सिंह आदि ने कार्यक्रम का सफल आयोजन किया.।

कार्यक्रम जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉक्टर गोरखनाथ पटेल, खण्ड शिक्षा अधिकारी, रमाकांत सिंह के आदेश व प्रेरणा से आयोजित हुआ.।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here