जौनपुर।सामूहिक हनुमान चालीसा कर हिदुत्व की मजबूती पर की चर्चा,युवाओं को हिंदुत्व के प्रति किया गया जागरूक

0
33

सामूहिक हनुमान चालीसा कर हिदुत्व की मजबूती पर की चर्चा,युवाओं को हिंदुत्व के प्रति किया गया जागरूक

रिपोर्ट-विक्की कुमार गुप्ता

मुंगरा बादशाहपुर। कस्बे में स्थित राधे श्याम कॉलोनी में रुद्रा यूथ ब्रिगेड की तरफ से सामूहिक श्री हनुमान चालीसा के पाठ का आयोजन हुआ।

रुद्रा यूथ ब्रिगेड के संचालक आदर्श कुमार दुबे रुद्रा विशेष रूप से शामिल हुए। इससे पूर्व भगवान श्री राम दरबार व भगवान हनुमान की विधिवत करना है पूजा अर्चना की गई।

इसके उपरांत सभी ने मिलकर सामूहिक रुप से श्री हनुमान चालीसा का उच्चारण किया। इस दौरान संचालक आदर्श दुबे रुद्रा ने कहा कि हिंदुत्व की मजबूती के लिए व्यापक स्तर पर प्रयास किए जाने चाहिए।

उन्होंने कहा कि किसी भी धर्म या समुदाय के अस्तित्व की मजबूती के लिए उसके साहित्य को मजबूत करना होगा। इसके लिए हमारी रुद्रा यूथ ब्रिगेड टीम हिंदू देवी देवताओं के साहित्य का जन -जन तक संपर्क व सोशल मीडिया के माध्यम से प्रचार कर रही है। कार्यक्रम में युवाओं को हिंदुत्व के प्रति जागरूक करने की अपीलों की गई। स कीर्तन मंडली के सदस्यों ने प्रभु की महिमा का गुणगान भी किया।

कार्यक्रम के अंत में भगवान श्री राम व जय हनुमान के जयकारों से समूचा पंडाल गूंज उठा। कार्यक्रम का संचालन आयोजक हाई कोर्ट अधिवक्ता आदर्श दुबे ने किया। इस अवसर पर लवकुश सिंह, शशांक सिंह, मानस शुक्ला, रवि दुबे ,रुद्राक्ष, अजय चौधरी ,तुषार, आनंद, शुभम, अभिषेक, राहुल ,नितिन ,अविनाश, सूरज शर्मा, शिवम दुबे, आदर्श तिवारी, व आनंद ऊमरवैश्य सहित आदि लोग मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here