दांतों को चमकाने के लिए ऐसे करें बेकिंग सोडा का इस्तेमाल

दांतों का पीलापन और गंदगी हटाने के लिए बेकिंग सोडा का

इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है, जानें इस्तेमाल का तरीका। शरीर को संक्रमण और समस्याओं से बचाने के लिए ओरल हेल्थ का ध्यान रखना बहुत जरूरी है। हम जो भी खाते या पीते हैं, उसका सीधा संपर्क मुंह और दांतों से होता है। दांतों की सही ढंग से देखभाल न करे से आपको दांतों में पीलापन, पायरिया और दांत सड़ने की समस्या हो सकती है। कुछ ऐसे खाद्य पदार्थ हैं, जो दांतों को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाते हैं।

तंबाकू और गुटका आदि का सेवन करने वाले लोगों के दांतों में पीलापन और सड़न की समस्या सबसे ज्यादा देखने को मिलती है।

बहुत ज्यादा चाय और कॉफी पीने वाले लोगों को भी दांतों में पीलापन की समस्या होती है।दांत की उपरी परत जिसे इनेमल कहा जाता है, को नुकसान पहुंचने पर आपके दांत कमजोर होने लगते हैं और दांतों में पीलापन शुरू होता है।   दांतों का पीलापन दूर करने के लिए बेकिंग सोडा का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है। बेकिंग सोडा से आप दांतों का पीलापन दूर कर सकते हैं और दांतों को चमका सकते हैं।

जानिए दांतों का पीलापन दूर करने के लिए बेकिंग सोडा के फायदे

जो दांतों के पीलेपन को दूर करने के लिए फायदेमंद माने जाते हैं। अब दांतों का पीलापन दूर करने के लिए बेकिंग सोडा का इस्तेमाल आप कई तरीकों से कर सकते हैं। वैसे तो मार्केट में कई ऐसे प्रोडक्ट्स मौजूद हैं, इनमें से कई कॉस्मेटिक इलाज काफी महंगे होते हैं और कुछ दांतों के लिए नुकसानदायक भी होते हैं।

बेकिंग सोडा आपको आसानी से कहीं भी मिल सकता है ऐसे में दांतों का पीलापन दूर करने के लिए और दांतों को चमकाने के लिए बेकिंग सोडा प्रभावी और सुरक्षित हो सकता है।   और इसमें मौजूद गुण हटाने के लिए और दांतों की चमक वापस लाने के लिए बहुत उपयोगी होते हैं।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Breaking News

Translate »
error: Content is protected !!
Coronavirus Update