पंजीकृत निर्माण श्रमिकों की कक्षा 09, 10, 11 व 12वीं उत्तीर्ण अगली कक्षा में प्रवेशित एवं शिक्षारत होने वाली 150 बालिकाओं को साइकिल वितरण किया गया।

0
130

भदोही 31 दिसम्बर 2021 (सू0वि0)। श्रम विभाग द्वारा संचालित संत रविदास शिक्षा सहायता योजना के तहत पंजीकृत निर्माण श्रमिकों की कक्षा 09, 10, 11 व 12वीं उत्तीर्ण अगली कक्षा में प्रवेशित एवं शिक्षारत होने वाली 150 बालिकाओं को साइकिल वितरण किया गया।
मा0 विधायक भदोही रवींद्र नाथ त्रिपाठी, माननीय विधायक औराई दीनानाथ भास्कर व जिलाधिकारी महोदया आर्यका अखौरी ने विभूति नारायण राजकीय इंटर कालेज ज्ञानपुर में आयोजित कार्यक्रम में बालिकाओं/ बालकों को साइकिल वितरित कर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।
साइकिल वितरण कार्यक्रम के दौरान जिलाधिकारी महोदया आर्यकाअखौरी ने मौजूद छात्राओं को कहा कि सभी पूरे मनोयोग के साथ शिक्षा ग्रहण करें। निर्माण श्रमिक व बालिकाओं को श्रम विभाग द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी दी तथा विभाग द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ लेने के लिए श्रमिकों से श्रम विभाग में पंजीकरण कराने का आवाहन किया।
इस अवसर पर माननीय विधायक औराई/भदोही जी ने बालिकाओं को साइकिल वितरित कर मिशन शक्ति व सरकार की योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि प्रदेश सरकार गरीब, किसान, श्रमिक, महिलाओं व सभी वर्गों के विकास के लिए कटिबद्ध है। उन्होंने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री/मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में देश/प्रदेश का निरंतर विकास हो रहा है। सरकार द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को मिल रहा है। सरकार द्वारा महिलाओं की सुरक्षा व आत्मनिर्भरता के लिए मिशन शक्ति अभियान चलाया जा रहा हैं, श्रमिको की बेटियोें को आज साइकिल वितरण किया जा रहा है ताकि बालिकाओं को विद्यालय जाने में किसी प्रकार की परेशानी का सामना ना करना पड़े।
इस अवसर पर श्रम प्रवर्तन अधिकारी ने बताया कि योजना के तहत पंजीकृत श्रमिकों की कक्षा 09, 10, 11 व 12वीं उत्तीर्ण बालिकाओं के अगली कक्षा में प्रवेशित एवं शिक्षारत होने पर उनके विद्यालय आने जाने के लिए साइकिल दिये जाने भी व्यवस्था है।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी भानु प्रताप सिंह, श्रम प्रवर्तन अधिकारी, जिला सूचना अधिकारी पंकज कुमार आदि उपस्थित रहे।
———————————————————

जिला सूचना कार्यालय भदोही द्वारा प्रसारित।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here