पिता ने बेटे को डाक्टर बनाने के लिए जमीन तक बेच दी, फिर भी नहीं मिली थी सफलता।

पुलिस ने शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। प्रवीन शर्मा ने शिकायत में बताया की हिसार में एयरपोर्ट होटल में 10 मई 2021 को आरोपित सातरोड़ निवासी शहनवाज खान और उसकी पत्नी मीना बेगम से मिला था। आरोपिताे ने उसे क्रिप्टो अकाउंट में करीब दो करोड़ की किप्टो करेंसी दिखाई और कई करोड़ रुपये की प्रोपर्टी उनके नाम होने का दावा किया।

इसके बाद ये दोनों पति पत्नी कई दिनों तक उसे छह महीने में पैसे डबल करने का प्रलोभन देते रहे, जब उसे लगा कि इनका करोड़ों का हिसाब किताब है। तो उसने इन पर विश्वास करके छह जून 2021 को 35,30,000 रुपये नकद इनको दे दिए।

ऐतिहासिक स्थल राखीगढ़ी में बना 6 एकड़ भूमि में म्यूजियम।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ऐतिहासिक गांव राखीगढ़ी में पहुंचे, म्यूजियम और आईकानिक साइट का किया निरीक्षण लेकिन जब पैसों का करार समाप्त हुआ तो ये दोनों उससे कन्नी काटने लगे। जब उसने इनसे पैसे वापिस लेने के लिए जोर दिया, तो इन्होंने उसे जान से मारने की धमकी देते हुए कहा कि उनके जानकारी मेवात व देवबंद मुस्लिम लीग तक है। आरोपित ने उसे छेड़खानी के झूठे आरोप में फंसाने की धमकी दी।

अब उसे पता चला है कि ये लोग जालसाजी करके लोगों को अपने जाल में फंसाते हैं और पहले भी कई लोगों को फंसा चुके हैं। इनके खिलाफ पहले भी कई शिकायतें दर्ज हैं।

पिता ने बेटे को डाक्टर बनाने के लिए जमीन तक बेच दी, फिर भी नहीं मिली थी सफलता।

पिता की बेटे को डाक्टर बनाने की जिद, पहले बेची जमीन, फिर सब्जी बेचकर चलाया गुजारा आरोपितों की ठगी का आंकड़ा करोड़ों में पहुंच चुका है। पीड़िता ने बताया कि उनके शहनवाज खान और इसकी पत्नी मीना बेगम ने जब एयरपोर्ट होटल पर बुलाया तो वहां कार्यक्रम में करीब 200 लोग थे। इसमें शहनवाज खान और इसकी पत्नी मीना बेगम मुख्य वक्ता एवं अतिथित थे, इन्होंने वहां हाजिर लोगों को क्रिप्टो करंसी ट्रेडिंग में पैसे लगाने पर डबल करने का लालच देकर अपने जाल में फंसाया।

उसने इनकी बातों में आकर उसी दिन 15 लाख रुपये नकद क्रिप्टो करंसी ट्रेड में लगवाने के लिए शहनवाज खान को नकद दिए तथा उसी दिन दो जून को ही उसने शहनवाज के खाता में एक लाख रुपये जमा करवाए थे तथा 2-3 बार में 15 लाख 30 हजार रुपये शहनवाज व उसकी पत्नी मीना बेगम को हिसार एयरपोर्ट होटल में नकद दिए थे।

युवाओं का आरोप, समय पर नहीं पहुंच पाते स्कूल व कालेज, आ रही परेशान।

फतेहाबाद शहर से होकर नहीं गुजर रही बसें, हांसपुर मोड पर युवाओं ने लगाया जाम इस प्रकार उसके द्वारा शहनवाज व इसकी पत्नी मीना बेगम को कुल 35 लाख 30 हजार रुपये नकद व बैंक खातों मे इनकी बातों में आकर जमा करवाए है। इसी प्रकार अन्य ने भी रुपये जमा करवाए है। आरोपित सभी को क्रिप्टो खाता में 1.25 करोड़ की क्रिप्टो करंसी दिखाकर झांसा देते है। 

शहनवाज अपने आपको उबेर और ओला टैक्सी का कारोबार करने वाला बताता था। वर्ष 2020 से खुद का पैसा क्रिप्टोकरेंसी ट्रेड में लगाकर अच्छी आय होने बारे व हिसार बाईपास स्थित एयरपोर्ट होटल में सेमिनार आयोजित करने लगा। शहनवाज खान ने अपनी फर्जी कंपनी बनाई हुई है ओर वह कंपनी में देवीदास शर्मा नाम से बतौर निदेशक है। आरोपितों ने उससे करीब 1,27,14,300 रुपये हड़प लिए। पुलिस ने आरोपिताें की तलाश शुरु कर दी है।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Breaking News

Translate »
error: Content is protected !!
Coronavirus Update