वरिष्ठ जिलाउपाध्यक्ष व एनसीपी के जिलाध्यक्ष आतिश कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि आज जौनपुर में भी गुरूजी के कई शिष्य डॉक्टर बन समाज सेवा कर रहे है।

0
36

जौनपुर,संकल्प सवेरा।देश के पूर्व राष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी के जयंती 

शिक्षक दिवस के अवसर पर संगत पंगत जौनपुर द्वारा संरक्षक प्रेम चन्द श्रीवास्तव को सम्मानित किया गया और उन्हें अंगवस्त्र स्मृति चिन्ह भेट ,माल्यापर्ण कर जोरदार स्वागत किया गया। प्रेम चंद श्रीवास्तव तिलकधारी महाविद्यालय में जूलॉजी विभाग में लैब टेक्नोलॉजी पद से 2012 में रीटायर्ड हुए थे उन्होंने लगभग तीस साल नौकरी किया और कई बच्चो के भविष्य को बनाया।

कायस्थ समाज के वरिष्ठ नेता सरोज श्रीवास्तव ने कहा की डॉक्टर बनने की प्रथम सीढ़ी लैब प्रयोगशाला ही होती हैं जहां बच्चे मेढक जीव जंतु पर ऑपरेशन कर ऑपरेशन की विधि विधान सीखते हैं आज प्रेम चन्द बाबुजी के वजह से हजारों बच्चे डॉक्टर बन ऑपरेशन कर समाज की सेवा कर रहे है।

प्रदेश सहसंयोजक राजेश श्रीवास्तव बच्चा भइया एडवोकेट ने कहा कि गुरुजी के सानिध्य में हमे भी कुछ सीखने का मौका मिला था। वरिष्ठ नेता कायस्थ महासभा प्रमोद श्रीवास्तव दादा ने कहा कि शिक्षक की डिग्री वाले ही केवल शिक्षक नहीं होते जो बच्चो को कुछ भी सिखाते हैं वे भी गुरु के समान होते है।

ग्लोबल कायस्थ महासभा समाज के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर संपूर्णानंद अस्थाना ने कहा कि शिक्षक व डॉक्टर अपना पूरा जीवन समाज के लिए समर्पित कर देता है समाज ही उसका परिवार होता हैं। संगत पंगत के जिलाध्यक्ष पंकज श्रीवास्तव हैप्पी ने कहा कि आज गर्व का विषय है कि हम लोग प्रेमचंद बाबुजी को सम्मानित कर रहे है उन्होंने कहा कि समाज में जो भी जिस क्षेत्र में आगे बढ़ेगा संगत पंगत उसका सम्मान कर उसका उत्साहवर्धन करेगा।
वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष विश्व प्रकाश श्रीवास्तव दीपक पत्रकार ने कहा कि संगत पंगत सुखदुःख का सच्चा साथी हैं बगैर भेदभाव के सबके सुखदुःख में संगत पंगत साथ है।

वरिष्ठ जिलाउपाध्यक्ष व एनसीपी के जिलाध्यक्ष आतिश कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि आज जौनपुर में भी गुरूजी के कई शिष्य डॉक्टर बन समाज सेवा कर रहे है। डॉ विवेक कुमार श्रीवास्तव प्रबंधक साल्वेशन हॉस्पिटल कंधरपुर ने कहा कि आज संगत पंगत के लोगो ने हॉस्पिटल आकर जो सम्मान मेरे पिताजी को दिया उसका मैं आभारी हूं समाज को जहां मेरी जरूरत होगी में सदैव तत्पर रहूंगा।

उक्त अवसर पर सुरेश चन्द श्रीवास्तव अनुपम श्रीवास्तव अमित श्रीवास्तव औरही महेन्द्र जी संतोष निगम अश्विनी श्रीवास्तव प्रदीप श्रीवास्तव अखिलेश श्रीवास्तव सुलभ श्रीवास्तव राहुल अस्थाना आदि चित्रांश बंधु मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here