देश में भी कई लोगों को पुराने सिक्के और नोट को इकट्ठा करने का शौक जागा है

0
43

ऑनलाइन बैठे हैं आप अच्छे पैसे कमा सकते हैं। घर से काम कर आप भारी रकम कमा सकते हैं। इस समय पुराने सिक्के और नोटों का प्रचलन काफी बढ़ गया है। लोग भारी कीमत पर पुराने नोट और सिक्के खरीद रहे हैं।

देश में भी कई लोगों को पुराने सिक्के और नोट को इकट्ठा करने का शौक जागा है। यदि आपके पास भी पुराने सिक्के और नोट है, तो यह आपको रातो रात अमीर बना सकते हैं। इन दिनों ₹20 के नोट की कीमत 3 लाख रुपए के आसपास है।
20 रुपए के नोट की खासियत :

अगर आपके पास ₹20 का नोट है जिसकी सीरियल नंबर 786 उनका आता है तो यह आपको लखपति बना सकता है। वही सीरियल नंबर में अगर 123456 है तो इसकी कीमत भी लाखों में होगी।

आपको ध्यान देना है कि आपके पास अगर कोई भी नोट है, जिसके सीरियल नंबर में कोई पैटर्न या खास नंबर लिखा है उसकी कीमत लाखों में होगी। खास नंबर वाले नोटों को लोग अच्छी कीमत पर खरीदते हैं।

 

ऐसे बेचें नोट :पुराने नोटों को बेचना इन दिनों काफी आसान हो गया है। आपको सिर्फ ऑनलाइन वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। रजिस्ट्रेशन करवा कर आप अपने नोट के तस्वीर को यहां पर अपलोड करना होगा।

तस्वीर अपलोड करने के बाद वेबसाइट आपके इस पोस्ट को उन सभी लोगों तक पहुंचाया जाएगा जो इसमें दिलचस्पी रखते हैं। फिर आपके पर्सनल के जरिए लोग आपसे संपर्क करेंगे और फिर उनसे मोल भाव पर आप उसे अच्छी कीमत पर बेच सकते हैं।

इन दिनों पुराने सिक्के और नोट को खरीदने और बेचने का बिजनेस काफी बढ़ा है। लोग ऑनलाइन वेबसाइट पर जाकर पुरानी नोट और सिक्कों की काफी अच्छी कीमत वसूल रहे हैं। अंतरराष्ट्रीय बाजार में यह बहुत पहले से होता आ रहा है लेकिन भारत में यह सब हाल ही में शुरू हुआ है।

कई लोगों का आज भी इसके बारे में कोई भी जानकारी नहीं है। अगर आप बिना किसी मेहनत के पैसे कमाना चाहते हैं तो यह आपके लिए बड़ा अच्छा व्यवसाय साबित हो सकता है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here